728x90 AdSpace


  • Latest

    शनिवार, 13 मई 2017

    पीर दमक शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह का दर है प्रेमराजपुर में ।


    News from File (Old News)


    जौनपुर। शिराज़े हिन्द जौनपुर में गंगा-जमुना की तहजीब का दीदार होता हैं। जी हा नगर का  प्रेमराजपुर मोहल्ला वो जगह है जहाँ जनपद सहित पूर्वांचल के सभी मज़हबो मिल्लत के लोग बड़ी अकीदत से अपना सर झुकाते हैं । यहाँ किसी मजहब की नहीं इंसानियत की बात होती है और वो पाक जगह है पीर दमक शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह का दर । मुहर्रम की पांचवी को पीर दमक शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह के एतिहासिक उर्स के मौके पर अपनी मुराद पूरी करने के लिए बाबा के दरबार मे चादर चढ़ाने के लिए लोगो का ताँता लगा रहा । गुलाब के फूलों और इत्र की महक दरगाह मे रूहानी समां बना रही थी । यहा का उर्स अकीदतमंदों के लिए बहुत खास रहता है।

    उर्स की शुरुआत कुरानखानी से खानकाह रशीदिया के उल्माओ ने किया । जिसके बाद अकीदतमंदों ने बाबा की मज़ार पर गुलपोशी कर चादरपोशी किया । दरबार मे आये ज़ायरीन चाहे किसी भी मज़हब के हो उनका मकसद सिर्फ एक ही रहता है कि अपने अकीदत के फूलों को बाबा के दरबार मे अपनी अकीदत के साथ चढ़ाये और बाबा के दर पर दस्तक दे । उर्स के दौरान पूर्वांचल के मशहूर कव्वाल जवाहिर और मजनू ने बाबा की शान में कव्वाली पेश कर नजराने अकीदत पेश किया । मुख्य अतिथि ए के समाज कल्याण फाउनडेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार गौतम ने देश में एकता अखंडता का सन्देश देते हुए सभी लोगो को आपसी सौहार्द के साथ कार्य करने का आह्वान किया ।  सदारत हमजा चिश्ती बाबा के मुतवल्ली शाह मोहम्मद एवम संचालन हाजी निहाल अंसारी ने किया । इस मौके पर जितेन्द्र शर्मा , सुनील कुमार गौतम , पूर्व सभासद बीजेपी नेता डॉ राम सुरत मौर्य , परवेज़ आलम अंसारी , मकबूल अहमद , डॉ मेराज , मोहम्मद सोहराब , मुश्ताक अहमद , रितेश कुमार , असलम आदि के साथ भारी संख्या में सभी मज़हबो मिल्लत के अकीदतमंद मौजूद रहे ।


    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: पीर दमक शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह का दर है प्रेमराजपुर में । Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top