728x90 AdSpace


  • Latest

    शुक्रवार, 9 मई 2014

    जौनपुर की गरमा गरम चुनावी चर्चा |


    जौनपुर में सिने जगत के कलाकार रविकिशन के प्रत्याशी बन जाने से जौनपुर में फ़िल्मी कलाकारों का आना जाना लगा हुआ है और अब चूँकि बहुत से जगहों पे चुनाव ख़त्म हो चुके हैं इसलिए मोदी और राहुल जैसे बड़े नेताओं का भी  आना जाना इस छोटे से शहर जौनपुर पे हो रहा है |

    जौनपुर वालों के लिए यह बेहतरीन अवसर है बड़े बड़े नेताओं  को सुनने का और अपने चहीते कलाकारों से रूबरू होने का और जौनपुर वाले इसका भरपूर आनंद भी उठा रहे हैं |

    कौन जीते गा कौन हारेगा इसका फैसला इन कलाकारों और बड़े नेताओं के आने से या उनको देखने वालों की भीड़ देख के नहीं लगाया जा सकता इसलिए निर्दलीय या अन्य ऐसी पार्टियाँ जिनके वोट नहीं कट रहे वो आश्वस्त हैं अपनी जीत को लेकर|

    सिने स्टार कांग्रेस सांसद राजबब्बर ने दावा किया कि भाजपा को सरकार बनाने से रोककर कांग्रेस उनके मंसूबों में सफल नहीं होने देगी जो व्यक्ति 6 करोड़ लोगों की हिफाजत में असफल है वह 126 करोड़ देश वासियों की क्या सुरक्षा करेगा। वे गुरुवार को बदलापुर के मिडिल स्कूल के प्रांगण में कांग्रेस प्रत्याशी रवि किशन के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो अपनी मां को एक छोटे से कमरे में रखा हो वह भारत माता की क्या रक्षा करेगा।




    भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा न्याय सभी को, पर तुष्टीकरण किसी का नहीं। वे गुरुवार को सरायमोहिउद्दीनपुर में भाजपा प्रत्याशी केपी सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सामने मौजूद भारी भीड़ से गदगद श्री सिंह ने कहा मैं भाषण देने नहीं बल्कि अपने घर आया हूं। अपनी बातों को बिंदुवार रखते हुए कहा आप सिर्फ मतदाता नहीं बल्कि राष्ट्र के असली मालिक हैं। मुस्लिम तुष्टीकरण पर बरसते हुए कहा मुलायम सिंह 18 फीसद आरक्षण की बात कर रहे हैं जिससे पिछड़ों का हक मारा जाएगा। सवाल उठाते हुए कहा मुस्लिम कन्या का वजीफा तो अन्य को क्यों नहीं। कब्रिस्तान की चारदीवारी तो फिर श्मशान की क्यों नहीं। अफसोस तो तब होता है जब देश का प्रधानमंत्री भी देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताता है, आखिर पहला हक गरीबों का क्यों नहीं।

    मौलवी का आशीर्वाद लेने में तो रहे कामयाब |
     

    जौनपुर संसदीय सीट के आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री डा. केपी यादव का तूफानी दौरा शुक्रवार को भी जारी रहा जहां जगह-जगह आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान क्षेत्रीय लोगों ने माल्यार्पण कर उनका जोरदार स्वागत करते हुये उन्हें विजयश्री दिलाने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के अनुसार आज सर्वप्रथम श्री यादव ने लाल दरवाजा स्थित जामिया हुसैनिया मदरसे में उलेमाओं से मुलाकात किया एवं अपने पक्ष में उनसे आगे आने की अपील करते हुये समर्थन करने की बात कही जिस पर उलेमाओं ने उन्हें पूरी तरह से आश्वस्त किया। इस मौके पर मौलाना तौफीक, मौलाना वसीम, मौलाना खालिद, मौलाना आसिफ सहित दर्जनों मौलाना के अलावा अन्य उपस्थित रहे।



    मैं धर्म व जाति से ऊपर उठकर राजनीति करने में विश्वास करता हूं। यही वजह थी कि आज जनता मेरे साथ खड़ी है और जो जनसमर्थन व प्यार मुझे मिल रहा है, उसका कर्ज उतारकर ही दम लूंगा। उक्त बातें जौनपुर के सांसद एवं सदर लोकसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह ने शुक्रवार को नगर के कई मोहल्लों में आयोजित नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुये कही। इसी क्रम में शाही किले में आयोजित सभा के दौरान उन्होंने कहा कि 5 साल के मेरे कार्यकाल में जितना भी विकास कार्य हुआ है, आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने उतना नहीं किया है। शायद यही वजह है कि आज लोग धर्म, जाति आदि से ऊपर उठकर मेरे साथ खड़े हैं। युवाओं का आह्वान करते हुये उन्होंने कहा कि देश का मुस्तबकिल आप हो। आपको ही इस देश की राजनीति की दिशा व दशा तय करनी है, इसलिये मतदान करने से पहले सभी प्रत्याशियों का मूल्यांकन करना होगा। इसके पहले श्री सिंह सहित वजीर हसन अल्लन का डा. सज्जाद मेंहदी, परवेज हैदर, शावेज हैदर, सैयद अरशद अब्बास, जमीर हसन, मिर्जा रिजवान ने स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन मौलाना प्रिंस व ताजदार हुसैन ने किया। वहीं सिपाह में भी सभा आयोजित हुई।


    ठीक ढंग से देश चलाने का माद्दा सिर्फ कांग्रेस के ही पास है। आज हमारा देश अगर दुनिया के नक्शे पर चमक रहा है तो यह कांग्रेस की ही देन है। उक्त बातें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और फूलपुर से  के उम्मीदवार मोहम्मद कैफ ने शुक्रवार को जौनपुर संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही। चुनाव प्रचार के लिये हेलीकाप्टर से आये कैफ ने नगर के नवाब साहब के अहाते में आयोजित सभा में आये लोगों से अपील किया कि जौनपूर के विकास के लिये जाति व धर्म से ऊपर उठकर कांग्रेस को वोट दें।  जौनपुर की जनता इस बात को अच्छी तरह समझ गयी है कि जाति व धर्म के आधार पर बंटकर किसी को भी अपना सांसद चुनेंगे तो इसका खामियाजा उन्हें 5 साल तक उठाना पड़ेगा।  सभा में सदर विधायक नदीम जावेद, जिलाध्यक्ष लालजीत चैहान, शहर अध्यक्ष सैयद परवेज हसन, देबव्रत मिश्रा, हुकुम सिंह, आशीष सिंह माली, साजिद हमीद, फरीदा अंसारी, आनन्द मिश्रा, दिनेश तिवारी, पप्पू त्रिपाठी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता और नगरवासी उपस्थित रहे।


    समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव आज जौनपुर  में दावा किया कि अबकी काग्रेस या भाजपा को नहीं वरन तीसरे मोर्चा को बहुमत मिलेगा। ऐसे में सपा प्रभावी भूमिका निभाएगी। मेरे बिना दिल्ली में सरकार नहीं बन पाएगी। सपा प्रमुख ने विरोधी दलों पर हमला करने से बचते दिखे। यही नहीं किसी विरोधी नेता का नाम तक नहीं लिया। पार्टी प्रत्याशी पारसनाथ यादव और मछलीशहर प्रत्यासी तूफानी सरोज  के समर्थन वाली सभा में उन्होंने कहा कि देश के विकास में किसान व मुसलमान की ही भूमिका अहम है। बावजूद इसके किसानों की की अनदेखी की जाती है। मुलायम ने एक मुसलमान-एक किसान का नारा भी दिया।उन्होंने किसानों, मुसलमानों व नौजवानों के साथ व्यापारियों को भी साधने की भरसक कोशिशें की। कहा केंद्र में सपा की सरकार बनने पर किसानों से संबंधित कमेटियों में किसान, व्यापार व उद्योग संबंधी समितियों में व्यापारी भी होंगे। मुलायम ने सामान्य जाति के गरीबों को भी आरक्षण देने एवं गरीब मुसलमानों को अनुसूचित जाति में शामिल करने करने समेत अन्य कई वादे किए। इतना सीट जिता दीजिए की सपा केंद्र पर कब्जा करने लायक बन सके।  मुलायम सिंह ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर शिक्षा को पूरी तरह से निशुल्क कर दिया जाएगा। ज्ञान देने के लिए धन लेना ठीक नहीं है। साथ ही गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को मरने नहीं दिया जाएगा। सभी गंभीर बीमारियों का खर्च सरकार उठाएगी। इसके अलावा किसानों की स्थिति सुधारने के लिए भूमि सेना का गठन किया जाएगा।



    बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज जौनपुर में कहा कि  देश की बदहाली के लिए काग्रेस व भाजपा बराबर रूप से जिम्मेदार हैं इसलिए इन्हें पुन: सत्ता में आने से रोकना होगा। बसपा सर्वसमाज के आधार पर कार्य करने वाली एक मात्र पार्टी है जिसका नमूना यूपी में चार बार देखा गया है। काग्रेस व बीजेपी दोनों पूंजीपति ताकतों से संचालित होती हैं इसलिए सत्ता में आने के बाद उनके इशारे पर योजनाएं बनाती हैं। बसपा कार्यकर्ताओं के बल पर चलती है इसलिए इस पर पूंजीपति वर्ग का कोई प्रभाव नहीं होता। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दो वर्ष में दो सौ से अधिक दंगे इस बात का सुबूत हैं कि सपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। आज प्रदेश वे गुंडे, बदमाश व अराजक तत्व चला रहे है जिनका ठिकाना बसपा शासनकाल में जेल था।



    समाजवादी पार्टी को छोड़कर आप की झाड़ू पकड़ जौनपुर संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रहे डॉ 0  केपी यादव की शिक्षा और उनके सीधे साधे स्वभाव के कारण यादव विरादरी का भारी जनसमर्थन मिल रहा है । जिसका परिणाम रहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह की रैली सुपर फ्लाफ हो गई थी । उसी दिन केपी यादव का रोड शो और खेतासराय बाजार में हुई जन सभा में उमड़े जन सैलाब को देखते हुए सपा में बाकी बचे यादव जाति के मतदाताओ का रुझान डॉ 0 केपी तरफ होता दिखाई पड़ रहा है । फ़िलहाल इसका रिजल्ट क्या होगा यह तो मतगणना के बाद ही चल पायेगा लेकिन जिस तरह से यादव मतदाता सपा का दामन छोड़कर केपी की तरफ बढ़ रहा है उससे मुस्लिम समाज  और  अन्य पिछड़ी जातियां भी डॉ 0 केपी के पक्ष में ईवीएम का बटन दबाने का मन बनाना शुरू कर दिया है । इस मामले पर यादव विरादरी के बुजुर्ग मतदाता फूलचन्द्र यादव , रामअधार , किशोर यादव , भरत यादव समेत दर्जनो लोगो  से बात किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि हम लोग किसी दल के पिठ्ठू नही है । हमारी मुख्य नाराजगी है कि हमारे समाज के पढ़े लिखे होनहार डॉ 0 केपी यादव का टिकट क्यों काटा गया क्यों मुलायम सिंह यादव ने उनके भविष्य साथ खिलवाड़ किया है क्या कमी थी केपी यादव में इसका जवाब जब तक मुलायम सिंह नही देते है तब तक हम लोग सपा के खिलाफ वोट देकर उनका भी कैरियर चौपट करते रहेंगे ।

    चलते चलते अमीषा पटक और कुछ अन्य चुनाव की तसवीरें भी देखते चलें |




    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: जौनपुर की गरमा गरम चुनावी चर्चा | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top