728x90 AdSpace


  • Latest

    सोमवार, 26 मई 2014

    विद्युत कटौती के विरोध में पत्रकारों का कामयाब धरना प्रदर्शन |

    अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में जौनपुर पत्रकार संघ ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर शहर व ग्रामीण इलाकों में विद्युत कटौती का रोस्टर को लागू करने की मांग सहित अन्य समस्याओं से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को ज्ञापन जिलाधिकारी सुहास एलवाई के माध्यम से दिया गया। संघ द्वारा धरना प्रदर्शन में दीवानी व कलेक्ट्र बार के अध्यक्ष व माध्यमिक शिक्षक संघ, प्राथमिक शिक्षक संघ, नागरिक संघर्ष समिति, लायन्स क्लब सहित कई समाजिक संगठनों ने समर्थन देते हुए धरना स्थल पर मौजूद रहे। कलेक्ट्रेट बार में अधिक्ताओं ने विद्युत कटौती के विरोध में प्रस्ताव पारित कर कार्य बहिष्कार कर पत्रकार संघ को अपना समर्थन दिया वहीं नवनिर्वाचित भाजपा संसाद के. पी. सिंह ने भी दूरभाष के माध्यम से इस प्रदर्शन को अपना समर्थन संघ को दिया।
        संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि समाज को जागरूक करने के लिए आज हम पत्रकारगण यहां धरना प्रदर्शन करने के लिए इकठ्ठा हुए हैं और जिस तरह से सब गैर राजनैतिक संगठनों व समाज के बुद्धजीवि वर्ग ने हमारी इस पहल का समर्थन किया हम उनका आभार प्रकट करते हैं।उन्होंने कहा कि हम पत्रकारगण प्रति दिन विद्युत की र्दुव्यवस्था व अघोषित कटौती के विरोध में समाचार प्रकाशित करते चले आ रहे हैं बावजूद इसके प्रशासन के सिर पर जू तक नहीं रेंगती इस कारण आज हम लोंग धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य हुए है। आगे सभी तहसीलों पर संघ की इकाई धरना प्रदर्शन करेगी। ऐसे में जिला प्रशासन हमारी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर अघोषित विद्युत कटौती से निजात दिलाने का प्रयास करें।
        इससे पूर्व दीवानी बार के अध्यक्ष सत्येन्द्र बहादुर सिंह ने धरना को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकार संघ ने जिस तरह से जनता की समस्या को उठाते हुए धरना प्रदर्शन किया है हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है क्योंकि विद्युत कटौती से सभी जनमानस परेशान हैं। महामंत्री जय प्रकाश सिंह ने कहा कि नगर में बिजली आने व जाने का समय कोई निर्धारित नहीं है। आम जनता रात को जागने को मजबूर है और जनप्रतिनिधि हमारी सुधि नहीं ले रहें है ऐसे में हम पत्रकारों के पहल का स्वागत करते हैं। यदि शासन-प्रशासन ने समय रहते इससे निजात नहीं दिलाया तो हम उसकी भी नींद हराम कर देंगे। कलेक्ट्रेट बार के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने कहा कि पत्रकारों के संघर्ष अधिवक्ता उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा। शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री रमेश सिंह ने कहा कि आज कलम के सिपाहियों को धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है यह दुर्भाग्य की बात है। आजमगढ़ व मेनपुरी में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है और हमारे जनपद में मात्र 8 से 10 घंटे आपूर्ति कर सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे में सरकार नहीं जागी तो उन्हें गम्भीर परिणाम भुगतना पड़ रहा है।
        माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने कहा कि हमारे जनपद के नागरिकों ने 7 विधायक सत्ताधारी सरकार को दिये बावजदू इसके हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हम पत्रकार संघ के साथ तैयार हैं। वरिष्ठ पत्रकार डा0 यशवंत सिंह, रत्नाकर सिंह, कपिलदेव मौर्य व समाजसेवी डा0 विमला सिंह, केराकत तहसील प्रभारी अब्दुल हक अंसारी, बदलापुर प्रभारी केदारनाथ सिंह ने भी धरना को सम्बोधित किया।
        धरना प्रदर्शन में वरिष्ठ अधिवक्ता यतीन्द्रनाथ त्रिपाठी,महेन्द्र प्रताप सिंह, रमाशंकर, आनन्द मिश्रा, अरुण कुमार सिंह, महामंत्री कलेक्ट्रेट बार राधेश्याम निषाद, नरेन्द्र कुमार सिंह, आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, अरुण कुमार सिन्हा, संयोजक नागरिक संघर्ष समिति, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक अरविन्द शुक्ला, साजेश सिंह, वरिष्ठ पत्रकार श्री लोलारक दूबे, राजेन्द्र सिंह, डा. मनोज वत्स, आई. बी. सिंह, अखिलेश तिवारी ‘अकेला’, राजेश श्रीवास्तव, जय आनन्द, राजकुमार सिंह, यादवेन्द्र दूबे ‘मनोज’, आरिफ हुसैनी, अजीत सिंह, जे0 डी. सिंह, राकेशकान्त पाण्डेय, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, राजेश गुप्ता, विरेन्द्र पाण्डेय, शशिराज सिन्हा, प्रमोद जायसवाल मो0 अब्बास, जावेद अहमद, संजय कुमार, शरद सिंह, ऋषिकेश त्रिपाठी, राधा रमण तिवारी, सहित अन्य लोग मौजूद रहे। संचालन डा0 मधुकर तिवारी व आभार महामंत्री हसनैन कमर दीपू ने किया।

    त्रकारों के धरना प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 ने विद्युत कटौती के सम्बन्ध में आज अपरान्ह 12.00 बजे  ए0 के0 मिश्रा अधीक्षण अभियन्ता ,अधीशासी अभियन्ता विद्युत प्रथम ए0 के0 मिश्र, द्वितीय आर0 डी0 पौल तृतीय वी0 के0 सिंह एवं अपर जिलाधिकारी राधेश्याम के साथ शिकायत प्रकोष्ठ में कक्ष में एक आवश्यक बैठक ली जिसमें जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि काल सेन्टर की स्थापना/टोल फ्री नम्बर तत्काल स्थापित किया जाय । स्थानीय कटौती तथा आकस्मिक कटौती की सूचना प्रतिदिन कैम्प कार्यालय में दी जाय । जिले के सभी सहायक अभियन्ता एस0 डी0 ओ0 अवर अभियन्ता अपने मोबाइल अपने मोबइल हमेशा खुले रखेगें ताकि विद्युत के सम्बन्ध में जनता सही जानकारी सही समय पर प्राप्त कर सके ।
            अधिशासी अभियन्ता बी0 के0 सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र में प्रातः 4.00 बजे से 7.00 बजे तक तथा 10.00 बजे से 1.00 बजे तक एवं रात्रि में 9.00 बजे से 12.00 बजे तक विद्युत कटौती की जा रही है ।
     नगर क्षे़त्र में 15 घंटे एवं देहात क्षेत्र में 12 घंटे  आपूर्ति की जा रही है ।
     देहात क्षेत्र में रात 1.00 बजे से प्रातः 6.00 बजे तक तथा अपरान्ह 1.00 बजे रात 8.00 बजे तक विद्युत आपूर्ति की जा रही है ।  श्री सिंह ने बताया कि विद्युत कार्यालय में 05452260861 काल सेन्टर स्थापित किया गया है इसमें प्रातः 6.00 बजे से रात 12.00 बजे तक कर्मचारी तैनात किये गये है । विद्युत के सम्बन्ध में किसी प्रकार की जानकारी देने पर त्वरित कार्यवाही की जायेगी ।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: विद्युत कटौती के विरोध में पत्रकारों का कामयाब धरना प्रदर्शन | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top