728x90 AdSpace


  • Latest

    रविवार, 26 अक्तूबर 2014

    डीआइजी एसके भगत ने कहा कि थानेदार ताजिएदारों के संपर्क में रहें


    जौनपुर। डीआइजी एसके भगत ने कहा कि थानेदार ताजिएदारों के संपर्क में रहें, उनका मोबाइल नंबर रखें और हर स्थिति का आंकलन कर सामंजस्य बनाने का पूरा प्रयास करें। वे रविवार को पुलिस लाइंस में मोहर्रम को लेकर थाना प्रभारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

    उन्होंने कहा कि विवादित स्थलों को गंभीरता से देखें। ऐसे स्थानों को चिह्नित करें तथा पूर्व में घटनाओं में शामिल लोगों के बारे में जानकारी कर उन्हें चेताएं। यह भी निर्देश दिया कि थाना प्रभारी मोहर्रम प्रभावित क्षेत्रों में जाएं और पैदल भ्रमण करें। वहां की स्थिति की जानकारी करें तथा संभ्रांत लोगों से सामंजस्य स्थापित कर माहौल को सामान्य बनाने में लगें। प्रत्येक गांव के चार संभ्रांत लोगों को लगातार संपर्क में बनाए रखें।
    डीआइजी ने कहा कि प्रतिदिन स्थितियों का जायजा लेते हुए व्यवस्था को अपडेट बनाए रखें। इसमें लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष बख्शे नहीं जाएंगे।
    जिलाधिकारी सुहास एलवाई व एसपी बबलू कुमार ने भी थाना प्रभारियों को लगातार चक्रमण करने तथा पुलिस व प्रशासन को सामंजस्य बनाकर मोहर्रम को सकुशल सम्पन्न कराने का निर्देश दिया।

    थानावार हो रही समीक्षा के दौरान महराजगंज थानाध्यक्ष अनुपम श्रीवास्तव ने प्रतापगढ़ सीमा पर एक स्थल को लेकर होने वाले तनाव के बारे में बताया। इस पर डीआइजी गंभीर दिखे। कहा कि इस समस्या के निवारण के लिए आइजी व डीआइजी इलाहाबाद तथा एसपी प्रतापगढ़ को पत्र लिखें ताकि अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था हो सके।

    बैठक के बाद डीआइजी एसके भगत ने नगर के दो प्रमुख स्थलों का दौरा किया। वे कोतवाली के मखदूमशाह अढ़न स्थित कल्लू इमामबाड़ा और प्रभु चौक पहुंचे। उन्होंने यहां पर संभ्रांत जनों से मुलाकात कर सद्भाव बनाए रखने की अपील की। इस दौरान उनके नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने पैदल भ्रमण किया। इस मौके पर डीएम सुहास एलवाई, एसपी बबलू कुमार, एएसपी ओपी पांडेय व रामजी सिंह यादव सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: डीआइजी एसके भगत ने कहा कि थानेदार ताजिएदारों के संपर्क में रहें Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top