728x90 AdSpace


  • Latest

    गुरुवार, 16 अक्तूबर 2014

    महिलाओं की इज्ज़त अब धार्मिक स्थल, स्कूल और मैदान कहीं नहीं महफूज़ |

    वैसे तो हर दिन कहीं न कहीं से महिलाओं के साथ दुष्कर्म , बलात्कार की खबरें अवश्य आया करती हैं लेकिन आज जब ख़बरों पे नज़र पड़ी तो मैं सोंचने पे मजबूर हो गया की क्या सड़कों, बाज़ारों की तरह अब धार्मिक स्थल, स्कूल भी महिलाओं के लिए नहीं रहे सुरछित ?

    ज़रा इस सप्ताह की  ख़बरों पे ध्यान दीजेगा जो कुछ ऐसी हैं :-

    १) जौनपुर। केराकत थाना  क्षेत्र के एक गांव में शौच के लिए रात में निकली युवती के साथ पड़ोसी गांव के युवक ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

    २) वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रांगड़ में स्थित माता अन्नपूर्णा के मंदिर के पुजारी गणपति झा पर महिला के साथ गर्भ गृह के पास छेड़खानी करने का आरोप लगा है। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई है। इस घटना को संज्ञान में लेकर मुख्य कार्य पालक अधिकारी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर अजय कुमार अवस्थी ने चौक थाने में तहरीर दी है। इसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गणपति झा के ऊपर 354A के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है।

    ३) भदोही। गोपीगंज इलाके में एक नाबालिग नौ वर्षीय छात्रा ने अपने स्कूल के प्रिंसिपल पर अश्‍लील हरकत और रेप का प्रयास किए जाने का आरोप लगाया है। दिन पहले भदोही के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसि‍पल ने गुरु और शिष्‍य के बीच सभी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। बीते मंगलवार को नाबालिग छात्रा अपने स्‍कूल पढ़ने के लिए गई हुई थी। बरसात होने के कारण इस दिन बहुत कम ही छात्र और शिक्षक स्‍कूल आए हुए थे। इसी मौके का फायदा उठाते हुए प्रिंसि‍पल दुर्गेश मिश्रा ने पीड़ित छात्रा को अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए जबरन उसके कपड़े तक उतार दिए। ऐसा किए जाने से छात्रा रोने और चिल्‍लाने लगी। परिजनों ने पुलिस थाने पहुंचकर रेप के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा परिजनों ने शिक्षा विभाग से भी शिकायत की है।

    ४) जौनपुर। मडियाहूं तहसील के एक थाना क्षेत्र की बीएससी की एक छात्रा को अगवा करके रेप करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और छात्रा को मेडिकल चेकअप के लिए जिला अस्पताल भेजा है।


    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: महिलाओं की इज्ज़त अब धार्मिक स्थल, स्कूल और मैदान कहीं नहीं महफूज़ | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top