728x90 AdSpace


  • Latest

    गुरुवार, 30 अक्तूबर 2014

    102 एम्बुलेंस सेवा की कुल 21 गाडि़यों को प्रदेश के कैविनेट मंत्री पारस नाथ यादव ने हरी झण्डी दिखाई |

    आज शाम  क्षयरोग चिकित्सालय परिसर से 102 एम्बुलेंस सेवा की कुल 21 गाडि़यों को प्रदेश के कैविनेट मंत्री पारस नाथ यादव ने हरी झण्डी दिखाकर विकास खण्डों के लिये रवाना किया। इससे पूर्व भव्य कार्यक्रम का आयोजन जफराबाद विधायक शचिन्द्रनाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में समपन्न हुआ, जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दिनेश यादव द्धारा अतिथियों का स्वागत एवं नेशनल एवं प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वाधान में चलायी गयी योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना में गर्भवती महिला एवं नवजात शिशुओं को चिकित्सक के सलाह पर जिले अथवा प्रदेश में कहीं भी पहुचाया जायेगा।

            कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने कहा कि सूफी सन्तों की धरती तथा गंगा जमुनी तहजीब के लिये जौनपुर आदि काल से जाना जाता है। हमारी सरकार 108 एम्बुलेंस सेवा के साथ-साथ 102 एम्बुलेंस सेवा प्रारम्भ कर गांव से गरीब दलितों के लिये वरदान साबित होगा। गांव में पहले चिकित्सा सुविधा नहीं थी तब हम जैसे मजबूत लोग पैदा हुए, जबकि आज सरकार द्धारा गांव-गांव स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के बाद भी अस्वस्थ लोग पैदा हो रहे हैं। यह 102  एम्बुलेंस शहर क्षेत्र में 10 मिनट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 20 से 30 मिनट के अन्दर अवश्य पहुंचेगी। इस अवसर पर सपा नेता अवधनाथ पाल, प्रमोद सिंह, गौरीशंकर सोनकर, दीपक सिंह, राहुल त्रिपाठी, नीरज पहलवान, हिंसामुद्दीन सहित तमाम स्वास्थ विभाग अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
      जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि किसी भी देश का विकास स्वास्थ्य एवं शिक्षा के विकास के बिना नहीं हो सकता है। उन्होंने स्वास्थ विभाग के लोगों से अपील किया कि जनता के साथ अच्छा व्यवहार करें। पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने इस योजना की सराहना करते हुए कहा कि गरीबों के साथ-साथ पुलिस विभाग को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: 102 एम्बुलेंस सेवा की कुल 21 गाडि़यों को प्रदेश के कैविनेट मंत्री पारस नाथ यादव ने हरी झण्डी दिखाई | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top