728x90 AdSpace


  • Latest

    शनिवार, 29 नवंबर 2014

    ज्योतिष संबंधी सॉफ्टवेयर कितने भरोसे मंद


    शादी से पहले कुंडली मिलान करना , अपना भविष्य जान ने की उत्सुकता इंसानों मैं हमेशा से रही है. पहले इसके लिए ज्ञानी पंडितों से संपर्क किया जाता था लेकिन आज कल कम्पुटर का ज़माना है, मशीनी युग है. अब लोग कंप्यूटर कुंडली सॉफ्टवेयर का सहारा लेने लगे हैं. पहले के ज्ञानी पंडित कुंडली अपने ज्ञान और तजुर्बे से बनाते थे जिनपे विश्वास किया जा सकता था और यह काम हर पंडित नहीं कर पता था.

    कुंडली बना ने मैं दो बातें अहम् होती हैं. एक तो कुंडली चार्ट बनाना और दूसरे उसको देख के भविष्य बताना या दो कुंडलीका मिलान करना. अधिकतर कंप्यूटर कुंडली सॉफ्टवेयर ,कुंडली तो सही बना लेते हैं, चार्ट सही बनता है लेकिन भविष्य वाणी संतोषजनक या भरोसे मंद नहीं हुआ करती.

    इस बार जब मैं जौनपुर गया तो पाया की बहुत से इन्टरनेट साइबर कैफे मैं कुंडली मिलान का धंधा ज़ोरों पे है और उनके ग्राहक बहुत से पंडित भी हैं. यह पंडित स्वम कुंडली बनाना नहीं जानते, यह तो बस लड़के लड़की  की जन्म तिधि, नाम इत्यादि ले कर साइबर कैफे मैं चले जाते हैं ,१०० रूपए दे के कुंडली बनवा लाते हैं. घर पे मिलान कर के खुद के हाथ से वही चार्ट बनवा के लोगों को दे देते हैं और बदले मैं २०००/- की दछिना पाते हैं.

    इस कुंडली सॉफ्टवेयर ने साइबर कैफे वालों की भी जेब भरी क्यों की वो जिस कुंडली का १०० रुपया लेता है ,उसको बनाने का सॉफ्टवेयर मुफ्त मैं इन्टरनेट पे मिलता है और कोई भी डाउन लोड कर सकता है. उसमें नाम ,जन्म तिथि और जन्म स्थान भरने पे खुद ही कुंडली बन जाया करती है.

    ज़रुरत और लोगों की अज्ञानता के पैसे तो आज सभी ले रहे हैं इस लिए साइबर कैफे वालों को क्यों दोष देना लेकिन आम इंसान को जागरूक भी होना चाहिए. आखिर आपने  तो  मेहनत से पैसे कमाए हैं क्यों उनको सस्ते मैं अज्ञानता वश  गँवा दें.

    ज्योतिष संबंधी सॉफ्टवेयर के बताए भविष्य पे पूरा भरोसा ना करें केवल उनकी कुंडली चार्ट खुद निकाल कर पंडित से मिलन करवा लें.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    5 comments:

    1. आपके विचारों से सहमत हूं !!

      जवाब देंहटाएं
    2. आप ने सहि कहा इससे मै सह मत हु ;;

      जवाब देंहटाएं
    3. Contact for right Janam Kundli and Faladesh in Hindi and English Language. Numerology Services are available too.

      Manual and Computer both type of kundli with 250 pages day to day Faladesh.

      99% incidents of your life will proved in kundli.

      Contact: +91 - 9213032623, 9310050529 ( Delhi, India)
      Cosmic Jyotish Research Centre

      जवाब देंहटाएं

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: ज्योतिष संबंधी सॉफ्टवेयर कितने भरोसे मंद Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top