728x90 AdSpace


  • Latest

    मंगलवार, 3 जनवरी 2017

    गरीब बेसहारा व भूखे लोगों के लिए बना रोटी बैंक

    जौनपुर। गरीब बेसहारा व भूखे लोगों का पेट भरना किसी इबादत से कम नहीं है। सामाजिक संस्था जन-गण-मन ने इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए जिले में रोटी बैंक की जो स्थापना की है वो काबिले तारीफ है। इसमें हम सबको मिलकर सहयोग करने की जरुरत है। ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा सो न सके। जिस तरह से आज संस्था के लोग गरीब बेसहारा लोगों को रोजाना रोटी बैंक के माध्यम से भोजन कराने का लक्ष्य लेकर उतरे है उसे पूरा करने के लिए हम सब हमेशा साथ रहेंगे। यह बातें सदर विधायक नदीम जावेद ने नगर कोतवाली के किदवई पार्क में रोटी बैंक के भव्य उद्घाटन समारोह में कही। अतिथियों ने अपने हाथों से गरीब बेसहारा लोगों को भोजन वितरित किया।
    इससे पूर्व सलमान शेख के कुशल निर्देशन में फ्रेड्स डांस ग्रुप के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लोगों को नव वर्ष को तोहफा दिया। इस मौके पर शकील मुमताज, जगदीश प्रसाद मौर्य गप्पू, आरिफ हबीब, पंकज सोनकर, समीर असलम खान शेखू, डा. हसीन बबलू, बिजली कर्मचारी संघ के नेता निखिलेश सिंह, विनोद तिवारी, मधुकर तिवारी, इरशाद मंसूरी, मिर्जा बाबू हसन, महिला अध्यक्ष सोना बैंकर, सरला माहेश्वरी, प्रीति गुप्ता, तनवीर खान, आजम जैदी, रिजवान हैदर राजा, मुश्ताक अलवी, राजन मोदनवाल, सत्यवीर सिंह, इश्तेयाक राइनी, खुर्शीद अनवर खान, संजय अस्थाना सहित अन्य लोग मौजूद रहे। संचालन फैसन हसन तबरेज व आभार हसनैन कमर दीपू ने प्रकट किया।


    उन्होंने कहा कि किसी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे व चर्च में लोग इबादत के लिए जाते है। सभी धर्मों के अनुयाइयों का यही संदेश था कि समाज में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। शायद यही वजह है कि आज हम सब मिलकर इस मिशन को आगे बढ़ाने के लिए संकल्प ले रहे हैं। राज्य कर्मचारी नेता राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि गरीब, बेसहारा लोगों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है और हम सब मिलकर इनकी मदद करेंगे। शहर कोतवाल एके सिंह ने संस्था के उद्देश्य की प्रशंसा करते हुए हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया तो वहीं समाजसेवी अभय सिंह ने गरीबों को भोजन कराने के साथ साथ कम्बल वितरित करने का भी एलान किया। संस्था के अध्यक्ष असलम शेर खान ने बताया कि सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को रात्रि सात बजे से 10 बजे के बीच कोतवाली चौराहे के पास गरीब बेसहारा लोगों को नि:शुल्क भोजन कराने की व्यवस्था की गयी है। इसमें जो भी लोग सहयोग करना चाहते हैं वे अपने-अपने घरों से केवल पाँच रोटियां संस्था के सदस्यों के माध्यम से भेज सकते है। जिससे की भूखों का पेट भरा जा सके।



     Admin and Founder 
    S.M.Masoom
    Cont:9452060283
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: गरीब बेसहारा व भूखे लोगों के लिए बना रोटी बैंक Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top