728x90 AdSpace


  • Latest

    मंगलवार, 5 मई 2015

    मुलायम सिंह यादव शिया समाज के साथ सौतेला बर्ताव कर रहे है--अध्यक्ष आल इंडिया शिया जागरण मंच |

    जौनपुर । आल इंडिया शिया जागरण मंच के राष्ट्रिय अध्यक्ष मौलाना हसन मेहदी ने आज कहा की उत्तर प्रदेश में सत्तारुण समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव शिया समाज के साथ सौतेला बर्ताव कर रहे है । जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। वर्तमान में गाजीपुर के ज़हुराबाद विधानसभा सीट पर दूसरी बार जीत कर समाजवादी पार्टी का झंडा लहराने वाली शिया समाज की तेजतरार नेत्री शादाब फातिमा को भी सपा मुखिया ने मंत्रिमंडल से दूर रखकर प्रदेश भर के शिया समुदाय को धोखा दिया है। अब शिया समाज के लोग समाजवादी पार्टी के खिलाफ खुलकर बगावत के मूड में आ गए हैं । प्रदेश की सियासत में अपना खासा रसूख रखने वाला संगठन शिया जागरण मंच ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ अपनी आंखे तरेरना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव में सपा को खुला समर्थन देने वाले इस संगठन की ही वजह से सपा ने लगभग दो दर्जन से अधिक सीटो पर जीत हासिल किया परन्तु पूर्ण बहुमत में आने के बाद सपा ने शिया वर्ग को शुरू से ही  हाशिये पर रखने की भूल की है। उन्होंने सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की शिया समुदाय का कोई भी प्रतिनिधित्व इस सरकार में नहीं है और न ही पार्टी ने इस समुदाय के लोगो को राज्यसभा में ही भेजा जिसकी वजह से प्रदेश के शिया समुदाय के लोग सपा से काफी नाराज़ है । ज़िले में दौरे पर आये शिया जागरण मंच के अध्यक्ष ने अपने समाज के बुद्धिजीवियो से ख़ास मुलाक़ात कर सपा की दोहरी राजनीती के बारे में लोगो को अवगत कराया साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में अपने समाज के हित में काम करने वाली पार्टी को समर्थन करने की बात कही।

    मौलाना हसन मेहदी ने कहाकि  उत्तर प्रदेश में दर्जनों सीटो पर शिया वर्ग के मतदाता ही निर्णयक भूमिका अदा करते है बावजूद इसके सपा की इस बेरूखी से लोग सकते में हैं। वही अब शिया धर्मगुरुओ ने सपा के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है और अगर सपा ने इस ओर संजीदगी से ध्यान नहीं दिया तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मिशन २०१७ पे ज़ोरदार झटका ज़रूर लगेगा।

    शिया जागरण मंच के राष्ट्रिय अध्यक्ष धर्म गुरु मौलाना हसन मेहदी ने प्रदेश सरकार से मांग किया है की अतिशीघ्र शिया वक्फ बोर्ड का गठन करे और बोर्ड का चेयरमैन पूर्वांचल की धरती के किसी भी उलेमा या मौलाना को बनाया जाये । ताकि वक्फ बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाये । इस मौके पर मौलाना फजले मुमताज़ खान , मौलाना रज़ा अब्बास खान , मौलाना बाकिर रज़ा खान , मौलाना अहमद अब्बास , मौलाना कैस आदि के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे ।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: मुलायम सिंह यादव शिया समाज के साथ सौतेला बर्ताव कर रहे है--अध्यक्ष आल इंडिया शिया जागरण मंच | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top