728x90 AdSpace


  • Latest

    मंगलवार, 9 सितंबर 2014

    जानिए कौन करवा रहा है जौनपुर का सुन्दरीकरण ?


    नगर के चौराहे सौन्दर्यीकरण का काम गैर जनपद के नक्शानवीशों की तरफ से तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत विदेशी स्टाइल में चौराहों पर फौव्वारा व साज-सज्जा किया जाएगा। जिससे रात को लाइटिंग में फौव्वारा से निकलने वाला पानी किसी मोती के मालाओं के सामान होगी। प्रमुख चौराहों के सुंदरीकरण के लिए सामाजिक संस्थाओं को जिम्मेदारी दी गई है। कुछ चौराहों का कार्य प्रगति पर है।

    नगर के जेसीज चौराहे व पालिटेक्निक चौराहे पर फौव्वारा लगाया जाना है। इन स्थानों आकर्षक लाइटिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। जिससे रात को बिजली की रोशनी में यह चौराहे और भी आकर्षक दिखाई देंगे। अगर बात करें कि हर चौराहों का सौन्दर्यीकरण कौन संस्था करेगी तो जेसीज चौराहा, नईगंज पेट्रोलपंप तिराहे पर सामाजिक संस्था जेसीज द्वारा अमरावती ग्रुप से काम करवाया जाएगा। इसके बाद पालिटेक्निक चौराहा को एसबीआई, वाजिदपुर तिराहे को यूबीआई, चहारसू चौराहा पर कीर्ति कुंज को सौन्दर्यीकरण कराना है। इसके अलावा भंडारी स्टेशन के बाहर भी सजावट होनी है। अभी जेसीज चौराहे व चहारसू चौराहे पर कार्य प्रगति पर है। जेसीज चौराहे का काम पूरा होने के बाद नईगंज तिराहे पर होगा। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो दो माह में सभी चौराहों की साज-सज्जा पूर्ण हो जाएगी।

    सबसे आकर्षक तिराहा बनेगा सिपाह :-जानकारों की माने तो सिपाह तिराहे पर शौचालय को हटाने के बाद वहां पर्याप्त स्थान मिला है। संभावना है कि वहां पर अच्छा जगह मिलने के कारण सबसे आकर्षक तिराहा बनाया जा सकता है। फिलहाल इस जगह पर प्रशासन की स्थिति कुछ स्पष्ट नहीं हो सकी है।

    कोतवाली चौराहे के सौन्दर्यीकरण पर संशय:- कोतवाली चौराहे पर सौन्दर्यीकरण के कार्य के लिए किसी संस्था से बात की गई है। फिलहाल कुछ बात न बन पाने के कारण इस चौराहे के सौन्दर्यीकरण पर संशय है।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: जानिए कौन करवा रहा है जौनपुर का सुन्दरीकरण ? Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top