728x90 AdSpace


  • Latest

    गुरुवार, 25 सितंबर 2014

    क्या क्या मिला जौनपुर को इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन पे |

    पत्रकार जनाब राजेश श्रीवास्तव के कुछ इस तरह से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन को लाइव टेलीकास्ट किया |

    भारी दुव्यवस्था के बीच औसत से एक तिहाई कम जनता  के बीच आज सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जौनपुर में मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। जो भीड़ थी वह मोहम्मद हसन पीजी कालेज इण्टर कालेज के छात्र -छात्राएं थी बाकी पार्टी नेता और कार्यकत्र्ता थे। मंच पर मौजूद कुछ नेता अपने आप को दिखाने के चक्कर में पद और गरिमा का भी ध्यान नही देते दिखाई पड़े।

     सबसे हास्यापद नजारा उस समय को देखने को मिला कि जब संचालक ने मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ देने के लिए राज्यमंत्री जगदीश सोनकर का नाम पुकारा तो उनके बगल खड़े पूर्व सांसद तुफानी सरोज ने उस गुलदस्ते को लेकर अखिलेश यादव को भेट कर दिया। इस बाद तो सभी विधायक मंत्री बेगैर बुलाये गुलपोशी करने लगे। जिसके कारण संचालक माईक छोड़कर हट गया। जब नेताओं ने पुष्पगुच्छ भेट कर लिया तब संचालक माईक से एक बार फिर जगदीश सोनकर नाम पुकारा तब कही जाकर जगदीश ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इतना ही नही इस सरकारी कार्यक्रम को राजनैतिक बनने की कोशिश किया गया। हुआ यू कि जब मुख्यमंत्री हेलीपैड से मंच की तरफ बढ़े तो मंच पर मौजूद पूर्व जिलाध्यक्ष राजबहादुर यादव और अवधनाथ पाल माईक पर आकर नारा लगाना चाह रहे थें लेकिन संचालक ने उन्हे नारा लगाने से रोक दिया ।

    मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कालेज का शिलान्यास   

    जौनपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज जौनपुर में राजकीय मेडिकल कालेज सहित पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पूर्वाचंल विश्वविद्यालय के मैदान में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोद्यित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए चिकित्सा सुविधा मुहैया करने के लिए सरकार कटिबध्द है। इस सुविधा को जनता तक आसानी से पहुंचाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास कर रहा हैं। जिसका परिणाम है कि आज जौनपुर में राजकीय मेडिकल कालेज की अधार शिला रख दी गयी है। यह कालेज 2017 विधान सभा चुनाव से पूर्व बनकर तैयार होकर पढ़ाई शुरू हो जायेगी। उन्होने कहा कि हमारी सरकार पूर्वाचंल के विकास के लिए काम शुरू कर दिया है। यहां कि बिजली सड़क पानी सहित अन्य सुविधाओं के लिए विशेष पैकेज के साथ ही पूर्वाचंल विकास निधि के फण्ड को बढ़ाया । जिससे पूर्वांचल भी नोयडा की तरह विकशित हो सकेगा ।

     इस मौके पर अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि रिक्त पड़ी सारी सरकारी नौकरियों की भर्ती करके युवाओं को रोजगार दिया जायेगा।उन्होने प्रदेश की बदबत्तर हो चुकी बिजली व्यवस्था का ठीकरा केन्द्र सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि चुनाव के समय यूपी में 24 घंटे बिजली देने का वादा करने वाली भाजपा आज हमारे प्रदेश को न तो बिजली दे रही है न ही कोयला । उन्होने आकड़ा देते हुए कहा कि यूपी को पांच हजार पांच सौ मेगावाट की जगह तीन हजार 425 मेगावाट बिजली मिल रही है। अखिलेश ने कहा बिजली सुविधा को सुधारने के लिए समाजवादी सरकार ने काम शुरू कर दिया है चुनाव से पहले यह समस्या दूर हो जायेगी।

    अखिलेश यादव ने कहा की पूर्वांचल के विकास के हमारी सरकार कटिबद्ध इस लिए निधि को दुगुना किया  जायेगा 2017 तक जितने भी अधूरे काम है वे पुरे हो जायेगे पर होगा जो अच्छे दिन का वादा कर प्रदेश की जनता को बेवकूफ बना गए । उनसे सतर्क है|

    मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिले को बी श्रेणी में शामिल किये जाने की मांग पर कहा कि समय आने पर बी श्रेणी में शामिल कर दिया जायेगा।

    परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया

    उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम द्वारा जौनपुर में राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास 608 करोड़ रू0, जौनपुर 33/11 के.वी. विद्युत उप केन्द्र मई (गोरियापुर) का शिलान्यास 1.90 करोड़,
    ग्राम बरपुर स्थित पीली नदी का पुल शिलान्यास 6.01 करोड़ रु0,
    गोमती नदी पर बैजारामपुर घाट पर पुल का शिलान्यास 11.97 करोड़ रु0,

    इसके साथ ही 09 परियोजनाओं का लोकार्पण भी माननीय मुख्यमंत्री ने किया जिसमे

    राजकीय आश्रम पद्धति बालिका इन्टर कालेज गयासपुर सिरकोनी लागत 8.37 करोड रु0(राज्य जनान्तर्गत),
    सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिकरारा मुख्य भवन 3.03 करोड़ रु0( जिला योजना) ,
    सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बक्शा मुख्य भवन 1.95 करोड़ रु0 (जिला योजना),
    सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुटहन मुख्य भवन 1.97 करोड़ रु0 ( जिला योजना),
    जिला महिला चिकित्सालय जौनपुर का उच्चीकरण 2.39 करोड़ रु0 (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन ),
    जिला चिकित्सालय जौनपुर का उच्चीकरण 3.66 करेाड़ रु0 (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन ),
    ट्रामा सेन्टर जौनपुर का निर्माण 1.13 करेाड़ रु0( राज्य योजना ),
    औद्योगिक क्षेत्र सतहरिया मे अग्नि शमन केन्द्र का निर्माण 2.66 करोड़ (सीडा ),
    भैसा पम्प नहर पर 33/0.4 के0 बी0 सब स्टैशन एवं स्वतंत्र फीडर लाइन का निर्माण 1.93 करोड़ रु0 (राष्ट्रीय कृषि विकास योजना),

    घोषणा की जाने वाली परियोजनाओं मे बदलापुरखर्द से बलुआ मार्ग के बीच पीली नदी पर पुल एवं पहॅंच मार्ग का निर्माण अनुमानित लागत रु0 4.69 करेाड़ ,कस्तजूरीपुर-दुगौली कला मार्ग के बीच पीली नदी पर पुल एवं पहॅंच मार्ग रु0 4.99 करोड़ , दयालापुर-डेहुडा मार्ग के बीच पीली नदी पर पुल एवं पहॅंच मार्ग का निर्माण 3.58 करोड़ रु0 तीनो प्रस्ताव विधायक बदलापुर द्वारा प्रस्तावित किया गया है । शासकीय कार्य से भिन्न निजी क्षेत्र के कार्य का उद्घाटन सुशीला जैव उर्वरक कम्पनी (सुबिको) प्रा0लि0, धर्मा देवी महाविद्यालय बेलापार (हयातगंज) बक्शा जौनपुर का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया ।     
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: क्या क्या मिला जौनपुर को इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन पे | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top