728x90 AdSpace


  • Latest

    सोमवार, 19 सितंबर 2016

    उरी में हुए फिदायीन हमले में जौनपुर का लाल भी हुआ शहीद ,पार्थिव शरीर आया जौनपुर |



    जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के उरी में हुए फिदायीन हमले में 17 जवानो में शहादत देने में जौनपुर जिले का बेटा राजेश सिंह भी शामिल है। राजेश कुमार सिपाही के पद पर तैनात थे । राजेश कुमार सरख्वाजा थाना के भकुरा गांव के निवासी है ।पिता का नाम राजेन्द्र सिंह है । पत्नी जुली सिंह व् परिवार का रो रो कर बुरा हाल है ।

    इस मनहूस  खबर को सुनते ही पूरे इलाके में कोहराम मच गया । उनकी मां वरमावती देवी का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। वे रोते विलखते कर रही है कि कश्मीर जल जातय पाकिस्तान जलके भष्म होय जातय कुल आतंवादियन क सत्यानाश होय जातय तबय हम लोगन क कोख सूनी होवय से बची नाही त हम लोगन का लयकन के आतंकवादी मारत रहीयन। मोदी त कहे रहले कि हमार सरकार बनी त पाकिस्तान के मुंहतोड़ जवाब देबय लेकिन अब कहा बाटेन मोदी। हमारे लाल के उग्रवदियन मार देहले अब हम कैसे जीयब और हमार बहू केकरे सहारे रही हमार पोता त मात्र 6 बरस का बा अब केके पापा कही अबही त हमरे बेटवा के उमर मात्र 28 शाल रहल । राजेश की मां का यह करूणा क्रन्दन सुनकर वहां पर मौजूद सभी आंखो से आशूओ की दरिया बहने लगी। लोग एक दूसरे से छिपकर अपने आंखो के आशू पोछ रहे थे।

    मालूम हो कि रविवार की भोर में हुई जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन दस्ते के आंतकियों द्वारा सेना के ब्रिगेड मुख्याल पर की हमले में शहीद हुए 17 जाबाज सैनिको में राजेश सिंह भी शामिल है। यह मनहूस खबर सोमवार को करीब 11 बजे उनके घर पहुंची तो पूरे इलाके में कोहराम मच गया। माता परमावती देवी के आंखो से आशू रूकने का नाम नही ले रहा है।

    जम्मू-कश्मीर के उरी में कल आतंकवादी हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश एवं बिहार के छह जवानों का पार्थिव शरीर आज वाराणसी लाया गया, जहां उन्हें “गार्ड ऑफ ऑनर” दिया गया।


    अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश गाजीपुर के शहीद हरिंद्र यादव और जौनपुर शहीद राजेश सिंह का पार्थिव शरीर राजकीय सम्मान के साथ उनके गावों में भेज दिया गया, जबिक शहीद अशोक कुमार सिंह, राकेश सिंह, गणेश शंकर, आर0 के0 यादव के शवों को वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के शवगृह में सुरक्षित रखा गया है, जिन्हें कल सुबह उनके गांवों में भेजे जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के आधार शिवर पर रविवार को सोते वक्त आतंकवादियों के हमले में सभी शहीद हो गए थे।

    शहीद राजेश सिंह के पार्थिव शरीर को भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उ.प्र. सरकार के राज्यमंत्री जगदीश सोनकर 

    डीएम जौनपुर भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया की मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपये आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है साथ ही परिवारवालो को हर संभव मदद करने की बात कही है


     Admin and Owner
    S.M.Masoom
    Cont:9452060283
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: उरी में हुए फिदायीन हमले में जौनपुर का लाल भी हुआ शहीद ,पार्थिव शरीर आया जौनपुर | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top