728x90 AdSpace


  • Latest

    सोमवार, 23 अप्रैल 2018

    बलात्कार तेरे रूप अनेक | |

    आज कल फिर से ख़बरों में है बलात्कार और इस बार बलात्कारी हैं बदायूं में | सच यह है की बलात्कार हर दिन होता है और गाँव में तो दबंगों का सबसे पसंदीदा काम है बस जहां कोई खबर चल पड़ी और बिकने लगी पत्रकार लग गए बलात्कार की ख़बरों के पीछे जिसे उनको कुछ कमाई हो जाए | बलात्कार की ख़बरों को सबसे अधिक पढ़ा जाता है यह बात सभी पत्रकार जानते हैं |

    चलिए आप को दिखाते हैं पिछले सप्ताह से अब तक कितने हुए बलात्कार अखबारों में ? अख़बारों में इस लिए की ऐसे तो न जाने कितने बलात्कार होते हैं रोज़ जो डर से प्रकाश में ही नहीं आते |

    इन बलात्कारो को देखें तो आपको लगेगा, कहीं बच्ची से बलात्कार, तो कहीं बूढी से बलात्कार, कहीं आशिकी का चक्कर तो कहीं नौकरी का झांसा, कहीं बदला तो कहीं कौटुम्बिक व्यभिचार | चरों तरफ है बलात्कार बलात्कार और बलात्कार |


    08/05/2014 अलीगढ़. शहर के गांधीपार्क थाना के महेंद्र नगर में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली एक घटना घटी। यहां एक भाई ने नशे में धुत्त होकर अपनी ही नाबालिग बहन के साथ रेप कर दिया। इसकी जानकारी होने पर परिजनों सहित मोहल्ले के लोग आग-बबूला हो उठे। लोगों ने उसे घर से बाहर निकालकर जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं आरोपी युवक का मुंह काला करके उसके बाल काट दिए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस बहुत मुश्किल से आरोपी को लोगों के चुंगल से छुड़ाकर थाने ले आई। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को आरोपी की बहन (11) छत पर सो रही थी। उसी समय नशे में धुत्त उसका इकलौता भाई (20) उसे जबरन कमरे में ले आया। उसकी इज्जत तार-तार कर डाली। चीख-पुकार सुनकर जब बाप की आंख खुली तो उसने उनको कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद सो गया। मां उस समय धार्मिक यात्रा पर थी। आरोपी की मां जब वापस आई तो पीड़िता ने सारी बात बताई। इसके बाद मां ने मोहल्ले वालों को अपने बेटे की करतूत से वाकिफ कराया। लोग आग बबूला हो उठे। घर से लड़के को खींचकर बाहर निकाल दिया। उसकी जमकर धुनाई की गई और आधा सिर मुड़वाकर, मुंह में कालिख पोतकर घुमाया गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों के चुंगल से उसे छुड़ाया और आरोपी युवक को थाने ले गई। एसओ विनोद यादव ने बताया कि पिता मजदूरी करता है, जबकि आरोपी युवक इस समय कोई भी काम नहीं कर रहा है। मोहल्ले के लोगों से पता चला है कि वह पहले भी कई लड़कियों से छेड़खानी कर चुका है। मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है, जबकि पीड़िता का मेडिकल कराया गया है।

    २/6/२०१४ कानपुर. कानपुर देहात के भोगनीपुर में नाबालिग को बेहोश कर गैंगरेप का मामला सामने आया है। नाबालिग के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया। परिजनों की नामजद तहरीर के बाद भी पुलिस ने अबकत किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। रविवार दोपहर किसी काम से घर से बाहर गई नाबालिक को चार युवकों ने पीछे से उसे पकड़ लिया। उसे गोद में उठाकर पास के किसी घर में ले गए। वहां उसे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया और फिर गैंगरेप किया। रेप करने के बाद सभी वहां से फरार हो गए। होह में आने के बाद घर पहुंची नाबालिग ने आपबीती परिजनों को सुनाई।

    ये हैं हमारे चुने हुए नुमाइंदे और इनके जवाब | कौन करेगा इन्साफ ?

    22/05/2014- बिजनौर की रेप पीड़िता इंसाफ की गुहार लगाते हुए सपा मुख्यालय तक पहुंच गई। पीड़िता की मां ने सपा सरकार के एक कद्दावर मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वे अपनी फरियाद लेकर मंत्री के पास पहुंचीं तो उन्‍होंने कहा, 'हमें तो मालूम नहीं कि तुमने हमारी पार्टी को वोट दिया है| सपा कार्यालय पहुंची रेप पीड़िता ने अपनी आपबीती खुद सुनाई। उसने बताया कि बीती दो फरवरी को वह ट्यूशन से लौट रही थी। तभी कस्बे के ही दो युवक इमरान और बिलाल ने अपने दो अन्य साथियों के साथ उसको अगवा कर लिया। इसके बाद इमरान और बिलाल ने बारी-बारी उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने बताया कि उसके घरवालों ने नूरपूर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अगले दिन उसका मेडिकल भी कराया गया था। मामले को बढ़ता देख आरोपियों ने स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर उसे धमकाना शुरू कर दिया। इसी बीच आरोपी खुले आम घूमते रहे। न्याय न मिलता देख पीड़िता ने तंग आकर सल्फास खा लिया।


    23/05/2014 सोनभद्र. बभनी थाना क्षेत्र के देवहार पूर्वी गांव में गुरुवार को एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया। दुष्‍कर्म करने वाला उसी के गांव का एक 16 वर्षीय किशोर है। पुलिस ने बलात्‍कार का मामला दर्ज कर पीड़ित को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है। लड़की के पिता के मुताबिक, घटना 16 मई की है। जब रीता (बदला हुआ नाम ) परीक्षा देकर जंगल के रास्ते घर लौट रही थी उसी दौरान गांव का ही रहने वाला मनोज कुमार ने उसे डरा धमकाकर बलात्कार किया। बच्‍ची आठवीं  की छात्रा है। उसने इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी। उसने कहा कि‍ अगर कि‍सी से इस बारे में जि‍क्र कि‍या तो अंजाम बुरा होगा।


    23/05/2014 बदायूं में एक युवक 12 वर्षीय बालिका को घर ले जाकर हवस का शिकार बना डाला। आरोपी के सगे भाई ने दो दिन बाद दिनदहाडे़ घर में घुसकर बालिका की मा से दुष्कर्म किया। ग्रामीणों ने एक आरोपी को मौके से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित महिला का कहना है कि वह गांव में बेटी के साथ रहती है। उसका पति और बेटा बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। 17 मई को त्रिलोकी ने घर के बाहर खेल रही बेटी को बहला-फुसला घर ले गया और वहां जाकर उससे दुष्कर्म किया। पति के घर पर न होने कारण महिला रिपोर्ट लिखाने नहीं जा सकी। 20 मई को जब वह घर पर अकेली थी तो आरोपी त्रिलोकी के भाई नौनी ने घर में घुसकर उससे दुष्कर्म किया। शोर होने पर ग्रामीणों ने आरोपी को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

    बलात्कार का नया अंदाज़ दिखाओ बच्चियों को ब्लू फिल्म |

    28/05/2014 उन्नाव जिले के पुरवा कोतवाली क्षेत्र के गांव वजीरगंज प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक द्वारा बच्चियों को ब्लू फिल्म दिखाने से गुस्साए लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शिक्षक की जान बचाई। विवरण के मुताबिक वजीरगंज पाठशाला में कक्षा चार की बच्चियों के बीच जाकर इस अध्यापक ने ब्लू फिल्म दिखाई। बच्चियों ने इसकी जानकारी जब अपने-अपने मांता पिता को दी तो सबने स्कूल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। कुछ लोगों नो शिक्षक को पकड़कर पीट दिया। इसी बीच सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक को बचाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिक्षा विभाग से जुड़े उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है।


    28/05/2014 मड़ियाहूं (जौनपुर) : छात्रा के साथ छेड़खानी करना बुधवार को शोहदे छात्र को भारी पड़ गया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया जबकि दो अन्य शोहदे भागने में सफल रहे। ट्यूशन पढ़ने के बाद एक छात्रा सुबह साढ़े नौ बजे साइकिल से घर जा रही थी। उसके पीछे साइकिल से ही तीन शोहदे किस्म के छात्र भी पढ़कर जा रहे थे। वे रामपुर निस्फी के पास उसके साथ छेड़खानी करने लगे। जिस पर छात्रा रोने लगी। उसे रोते देख आस-पास के लोग जुटने लगे। लोगों को आते देख तीनों भागने लगे। लोगों से पीड़ित छात्रा ने आपबीती बताई तो लोग उक्त छात्रों को दौड़ा लिए और एक शोहदे छात्र को पकड़ लिए। उसकी जमकर पिटाई कर दिए। इसके बाद पुलिस के सिपुर्द कर दिया गया जबकि अन्य दो शोहदे भागने में सफल रहे।


    31/05/2014 मछलीशहर (जौनपुर) : कुछ माह पूर्व प्रेमी के साथ घर छोड़कर अपनी दुनिया बसाने वाली किशोरी पुलिस के दबाव में अपने परिजनों के पास वापस लौटी। गर्भपात कराने के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। प्रेमी पर अभी भी अपहरण का मुकदमा विचाराधीन है। नगर से सटे एक गांव की किशोरी अपने ही स्वजातीय युवक के साथ लगभग आठ माह पूर्व घर से फरार हो गई। इधर घर वाले उसकी तलाश में लगे रहे। प्रेमी का नाम उजागर होते ही अपहरण का मामला दर्ज कराया गया। इसके बाद पुलिस दबाव में प्रेमी उसे घर छोड़कर फरार हो गया। किशोरी गर्भवती भी हो गई थी। परिवार वाले चुपचाप किसी प्राइवेट अस्पताल में गए और गर्भपात करवा दिया। गर्भपात के बाद अधिक रक्तस्राव होने से युवती की मौत हो गई।


    01/06/2014 मऊ. थाना घोसी के लखनी मुबारकपुर गांव में शुक्रवार को करीब 70 साल की बुजुर्ग महिला के साथ गांव के ही युवक द्वारा रेप करने का मामला सामने आया है। गांववालों ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


    01/06/2014 शाहगंज (जौनपुर): लड़की भगा ले जाने का मामला आज तूल पकड़ लिया है। सुबह से आक्रोशित जनता शाहगंज मार्केट को बंद कराकर आरोपी के घर को घेर लिया है। यदि पुलिस ने इस मामले को समय रहते ठोस कदम नही उठाया तो मुज्जफर नगर जैसी घटना होने से इंकार नही किया जा सकता है।
     नगर के एक मोहल्ला में युवक वसीम पड़ोस की एक लड़की को लेकर बीते गुरुवार को भाग गया था। इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन फरार युगल की बरामदगी नहीं हो सकी। शनिवार की रात आक्रोशित नागरिकों ने कोतवाली का घेराव कर मुकदमा लिखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। जन दबाव में पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर लिया। साथ ही आरोपी युवक के पिता सगीर अहमद व उसके दादा अली अहमद को गिरफ्तार कर रविवार को चालान न्यायालय प्रेषित कर दिया।
    इस  प्रकरण को लेकर शनिवार की रात नागरिकों ने कोतवाली का घेराव किया। पुलिस ने मुकदमा लिखकर मामला शांत कराया। साथ ही आरोपी के पिता व दादा को गिरफ्तार कर उनका चालान न्यायालय को प्रेषित कर दिया। लड़के और लड़की की बरामदगी को लेकर रविवार की रात भी पब्लिक ने कोतवाली का घेराव किया था लेकिन पुलिस द्वारा सार्थक कदम न उठाने से नाराज लोग आज सड़क पर उतर आये है।
    ३/०६/२०१४ शाहगंज (जौनपुर )शाहगंज नगर के एरकीयाना मोहल्ले से गायब हुई नाबालिक किशोरी के इलाहाबाद में मिलने के बाद मंगलवार को जिला जौनपुर में उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया और उसका बयान पुलिस ने दर्ज किया।

    03/06/2014 अलीगढ़. यूपी में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसकी मिसाल अलीगढ़ की एक घटना से मिलती है। जब बदायूं में गैंगरेप के बाद दो बहनों की हत्‍या कर शव पेड़ से लटका दिए जाने की घटना के चलते अखिलेश सरकार चौतरफा हमलों से घिरी थी, तब भी राज्‍य में एक के बाद एक रेप और हत्‍या की खबरें तो आती ही रहीं थीं, लेकिन अलीगढ़ में तो हद ही हो गई। बदमाशों ने अलीगढ़ जिला न्यायालय की एक महिला जज के सरकारी आवास में घुसकर उनसे रेप की कोशिश की। महिला जज द्वारा विरोध करने और रेप में नाकाम रहने पर आरोपी उन्हें कीटनाशक दवा पिलाकर फरार हो गए। सुबह नौकरानी के आने पर पूरी घटना का पता चला। जज का शुरुआती इलाज अलीगढ़ जिला अस्पताल में कराया गया।



    मशहूर मॉडल और एक्टर पामेल एंडरसन ने अपने ब्लॉग में कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पामेला का कहना है कि वह छह साल की उम्र से ही यौन शौषण और रेप का शिकार होती रही हैं। बिग बॉस में हिस्सा लेकर भारत में चर्चित होने वाली पामेला बताती हैं कि जब वह महज छह साल की थीं, तब पहली बार उनका यौन शोषण हुआ। हैरानी की बात यह है कि पामेला की देखभाल करने वाली महिला ने ही उन्हें अपना शिकार बनाया। पामेला का कहना है कि जब वह 12 साल हुई, तब भी उनके साथ रेप किया गया। इसके कुछ ही हफ्तों बाद उनका गैंगरेप भी हुआ। शराबी पिता के साथ उनका बचपन बेहद यातनाओं में गुजरा। पामेला के मुताबिक, मां की तमाम कोशिशों के बावजूद वह दुनिया में असुरक्षित ही रही। पामेला का कहना है कि वह मर जाना चाहती थीं लेकिन फिर भी बेहतर कल की उम्मीद में आगे बढ़ती रहीं।


    16/04/2014  जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदे ने बारह वर्षीय बालिका को ही अपने हबस का शिकार बना डाला। नाबालिक लड़की के साथ रेप होने की खबर मिलते ही परिवार वालो ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
    मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित बालिका कल देर शाम शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। सुनसान देखकर गांव के ही एक युवक ने उसके साथ जबरदस्ती रेप कर दिया।


    13/04/2014 जौनपुर जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर गांव के ही एक दरिंदे द्वारा रेप करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित लड़की की तहरीर लेकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर आरोपी घर छोड़कर फरार हो गया है।
    पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि गांव के एक युवक ने मुझे बहला फुसलाकर गांव से बहार ले गया उसके बाद मुझे जान से मारने धमकी देकर मेरे साथ बलात्कार किया।

    09/04/2014 जौनपुर जिले के रामपुर थाना क्षेत्र केएक गांव में  स्थित एक में शराबी पट ने अपने दोस्तों के साथ अपनी बीबी के साथ सामूहिक रेप करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। इतना ही नही पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसका पति देह व्यापार करने का दबाव भी बनता था। हलाकि स्थानीय थाने की पुलिस ने पति पत्नी का विवाद  बता रही है।

    05/04/2014 गोरखपुर। भाई बनकर एक युवक ने एक युवती और उसके परिवार की पहले मदद की। विश्वाशघात कर उसे एक होटल में ले गया। चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया फिर उसके साथ रेप किया और उसका एमएमएस बनाया। इतना ही नहीं उसने युवती के होने वाले ससुर को अश्लील क्लिप भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी। घटना पिपराइच इलाके के एक गांव की है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है|

    28/03/2014 मिर्जापुर जिले के विंध्याचल मंदिर का कवरेज के लिए आई एक महिला पत्रकार को कथित रूप से तीन लोगों ने अगवा कर उसके साथ रेप किया। उत्तराखंड के केसरी न्यूज में कार्यरत महिला पत्रकार मिर्जापुर स्थित विंध्याचल मंदिर में कवरेज के लिए आई थी। वह कल देर शाम गेरुआ तालाब घूमने गई थी। उसका आरोप है कि स्कॉर्पियो सवार तीन युवकों ने उसे अगवा कर सुनसान जगह ले गए और रेप किया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। पीड़ित महिला ने देर रात विंध्याचल पुलिस थाने को इसकी जानकारी दी। स्थानीय थाना प्रभारी सुरेंद्र मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वह घटना में स्थानीय युवक के शामिल होने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। मिश्रा ने बताया कि पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए भेजकर, घटना की गहन जांच की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किया गया स्कॉर्पियो बरामद कर लिया है और एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

    18/02/2014 जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के की एक लड़की ने गांव के ही एक युवक पर बहला फूसलाकर बलात्कार करने का अरोप लगायी है। लड़की और उसके परिवार वालो ने स्थानीय थानेदार द्वारा एफआईआर दर्ज ने करने की शिकायत भी एसपी से किया है। फिलहाल पुलिस कप्तान नें इस मामले की रपट दर्ज करने का आदेश दे दिया है। जौनपुर एसपी कार्यालय में अपनी फरियाद लेकर पहुंची पीडि़त लड़की और उसके पिता ने पुलिस कप्तान के दरबार में अर्जी दिया है कि उसके गांव के एक युवक नें नौकरी दिलानें का झासा देकर दिल्ली ले जाकर उसके साथ रेप किया । जब मैने इस बात शिकायत पुलिस से करने की धमकी दिया तब कही जाकर वह युवक मुझे मेरे गांव के पास छोड़कर भाग गया। धोखा देकर रेप करने का मामला दर्ज कराने गौराबादशाहपुर थाने गया तो वहां मेरी रिर्पोट दर्ज नही की गयी।


    07/02/2014 जौनपुर जिले के सरायखाजा थाना क्षेत्र के धन्नेपुर गांव में एक दरिंदे ने गांव की एक लड़की को अपने हबस का शिकार बनाया उसके उसे जिन्दा फूंक देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। सूचना मिलते ही एसपी हैप्पी गुप्तन भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जाँच पड़ताल शुरू कर दी है। जौनपुर नगर से सटे धन्नूपुर गांव की निवासी उषा अपने घर के अंदर सो रही थी। इसी बीच गांव के ही एक युवक तमंचे के बलपर आतंकित कर उसे अपने हबस का शिकार बनाने बाद मिट्टी का तेल डालकर जिन्दा जला दिया। लड़की जीवन और मौत के बीच जिला अस्पताल संघर्ष कर रही है। लड़की और परिवार के लोगो की आप बीती कहानी सुनकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो जा रहा है|


    कैसे रुके यह बलात्कार ? क्यूंकि समाज की मानसिकता हर दिन गन्दी होती जा रही है इस ब्लू फिल्मो के प्रभाव में और बेरोक टोक दबंगों के कारण |

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: बलात्कार तेरे रूप अनेक | | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top