728x90 AdSpace


  • Latest

    मंगलवार, 4 फ़रवरी 2014

    वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के 17 वे दीक्षांत समारोह में  कुलाधिपति की जगह कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति पीयूष रंजन अग्रवाल ने किया और छात्रो को दीक्षा विश्व विद्यालय के बरिष्ठ शिक्षक व पूर्व कुलपति डीडी दूबे ने दिया।

    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एग्रीकल्चर कास्ट एण्ड प्राइसेस के चेयर मैन प्रोफेसर अशोक गुलाटी ने 34 मेधावी छात्र -छात्राओ को गोल्ड मेडल और 337 विद्यार्थियो को मानदि उपाधि दिया। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रो 0 अशोक ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य सिर्फ नई पीढ़ी को ज्ञान एवं कौशल प्रदान करना नही है बल्कि ऐसे मूल्यो का विकास करना है जिससे मानवता के बड़े उद्देश्यों में अपना योगदान दे सके और ऐसे विश्व का निर्माण करे जो पहले से बेहतर हो। प्रो 0 अशोक ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज पौष्टिक खाद्य प्रदार्थो के कमी के कारण हमारे देश के 46 फीसदी मासूम बच्चे कुपोषण के शिकार हो रहे है|

    वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय न सिर्फ उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है बल्कि आधी आबादी को भी शिक्षित कर रहा है।

    दीक्षांत में एमएससी पर्यावरण विज्ञान में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली अंशु सिंह ने बताया कि मेरी इच्छा है कि पर्यावरण के क्षेत्र में आगे की पढ़ाई जारी रखते हुए कुछ करूं।



    स्नातकोत्तर में आधी आबादी के गोल्ड मेडलिस्टों की सूची में एमएससी बायोटेक्नोलाजी की दीपिका सिंह, एमएससी अप्लाइड साइकोलाजी की शिवानी पांडेय, एमबीए बिजनेस इकोनॉमिक्स की शिप्रा सिंह, एमबीए एचआरडी दीक्षा सिंह, एमएचआरडी की रित्विका सिंह, कला संकाय गृह विज्ञान ज्योति यादव, वाणिज्य संकाय में करिश्मा श्रीवास्तव है। स्नातक स्तर पर गोड मेडलिस्टों में बीफार्मा में गोल्ड मेडल स्नेहा यादव, बीसीए में अर्पिता श्रीवास्तव, बीबीए में आकांक्षा अग्रहरि, कला में गरिमा सिंह, वाणिज्य में अंकिता राय है।





    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: Rating: 5 Reviewed By: एस एम् मासूम
    Scroll to Top