728x90 AdSpace


  • Latest

    बुधवार, 13 अप्रैल 2011

    राजेश विवेक अपने गृह जनपद जौनपुर में मीडिया से रूबरू



    जौनपुर शहर के हुसैनाबाद मुह्ल्ले के निवासी राजेश विवेक (राजेश उपाध्याय)हिन्दी सिनेमा के सुपरिचित कलाकार हैं.राजेश का जन्म 31 जनवरी 1949 को हुआ था.उन्होंने तिलकधारी पीजी कालेज से एम ए(प्राचीन इतिहास)किया.राजेश विवेक को प्रख्यात निर्देशक श्याम बेनेगल ने पहली बार फिल्म जुनून(1978)में इंट्रोड्यूस किया.टीवी सीरियल महाभारत(1988)में वेदव्यास,चर्चित फिल्म बैंडिट क्वीन(1994)में दस्यु सरदार बाबा मुस्तकीम और लगान में गुरन को याद करिए.राजेश थिएटर से फिल्म तक की अभिनय यात्रा में 50 से अधिक फिल्मों में अपनी छाप छोड़ चुके हैं.

    महाभारत के वेदव्यास लगान फिल्म में गुरन बाबा जोशीले में जोगी ठाकुर का रोल अदा करने वाले राजेश विवेक टीम इण्डिया की जीत को धोनी सेना की एकता और कर्मठता का प्रतिफल बताते हुए कहा कि सचिन क्रिकेट जगत का बेताज बादशाह हैं। जो छक्का मैने लगान फिल्म में लगाया था उसे सचिन ने उसे छक्के को हकीकत में बदल दिया हैं। राजेश विवेक अपने गृह जनपद जौनपुर में मीडिया से रूबरू थें।
    बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक साईड हीरो और खलनायक की भूमिका निभाने वाले राजेश विवेक टीम इण्डिया की जीत से खासे गदगद हैं। वे जीत का श्रेय धोनी की सेना की एक जुटता और खिलाडि़यो की राष्ट्रीय भावना बताया। उन्होने कहा कि जीत में कही न कही लगान फिल्म का भी योगदान है जिसे देखकर भारतीय खिलाडि़यो में देश भक्ति का जज्बा भर गया था। इसका साफ उदाहरण है कि जो छक्का मैने फिल्म में लगाया था वही साट्स सचिन ने हकीकत में लगाया।
    फिल्म अभिनेता राजेश विवेक मीडियां से बात चीत के दौरान कई फिल्मी अंदाज में ही जवाब दिया। हलांकि वे अपनी सारी बात चीत फिल्म से दूरी बनाकर क्रिकेट पर ही रखी।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: राजेश विवेक अपने गृह जनपद जौनपुर में मीडिया से रूबरू Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top