728x90 AdSpace


  • Latest

    मंगलवार, 9 अप्रैल 2019

    350 वरिष्ठ मतदाताओं का हुआ सम्मान |

    350 वरिष्ठ मतदाताओं का हुआ सम्मान
    कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में जिला निर्वाचन कार्यालय और अमर उजाला अपराजिता का संयुक्त कार्यक्रम
      जिला निर्वाचन कार्यालय और अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में 350 वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया गया। वरिष्ठ मतदाताओं ने मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करने का संकल्प लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने कहा कि सारा काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो के नारे के साथ वरिष्ठ मतदाताओं में जोश भरने का काम किया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ मतदाताओं को लिए इस बार बूथों पर विशेष व्यवस्था होगी। गर्मी को देखते हुए हर बूथ पर टेंट लगेगा। पानी की व्यवस्था होगी और बैठने का भी इंतजाम किया जाएगा। वरिष्ठ मतदाताओं को जिलाधिकारी ने सम्मान पत्र पहनाकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी द्वारा सभी को मतदाता शपथ दिलाई गयी। 
      जिला निर्वाचन अधिकारी ने वरिष्ठ मतदाताओं का स्वागत करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट करना जरूरी है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद वरिष्ठ नागरिकों से कहा कि आप सभी परिवार के मुखिया हैं और आप की बात सभी मानते है। 12 मई को सारा काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के नारे को आप सभी को साकार करना है। उस दिन गर्मी काफी होगी। लोगों की सुविधा को देखते हुए सभी बूथों पर 25 मीटर तक टेंट लगाया जाएगा ताकी लोगों को धूप में न खड़ा होना हो। बूथों पर पीने के लिए पानी और बैठने का भी इंतजाम होगा। सीनियर सिटिजन और विकलांग मतदाताओं की सुविधा के लिए खास ध्यान रखा जाएगा।
      पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि बूथों पर मतदाताओं की सुरक्षा में तैनात फोर्स वरिष्ठ मतदाताओं का सहयोग करेगी। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी बूथों पर नहीं होने दी जाएगी। सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जवानों को निर्देश दिए जाएंगे कि वे वरिष्ठ मतदाताओं का सहयोग करेंगे। उन्हें देर तक लाइन में लगकर मतदान नहीं करना होगा। वरिष्ठ अधिवक्ता बीडी सिंह ने कहा कि कर्तव्य की भूमि पर ही अधिकार की फसल उगती है। इसलिए हम अपने अधिकार की बात तभी कर सकते है जब अपना कर्तव्य निभायेंगे। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना हम सभी का परम कर्तव्य है। 

      कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अवकाश प्राप्त डिप्टी एसपी परमहंस मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभाग में 35 साल तक नौकरी की लेकिन अपने सेवाकाल में कभी इतनी बड़ी तादात में वरिष्ठ नागरिकों की मीटिंग नहीं देखी थी। रिटायर्ड प्रवक्ता देवेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह किसी पौधे को हरा भरा रखने के लिए सिंचाई जरूरी है उसी तरह राष्ट्र रूपी पौधे के विकास के लिए मतदान जरूरी है।  जनक कुमारी इंटर कालेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना के बाद मतदाता जागरुकता गीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। जागो जागो नौजवान साथियों, करो मतदान मेरे देश वासियों गीत पर छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।

      समारोह को रिटायर्ड शिक्षक संघ के अध्यक्ष सत्यदेव सिंह, निरीक्षक डा. बृजेश मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया। समारोह का संचालन लल्लन उपाध्याय ने किया। 

      इस मौके पर सभाजीत द्विवेदी प्रखर, एमएम मासूम, जंगबहादुर सिंह, विजय बहादुर सिंह, मोहम्मद असलम, स्वीप कोआर्डिनेटर मोहम्मद मुस्तफा, जिला महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा, डिस्टिक कोआर्डिनेटर प्रतिभा सिंह, बबीता आदि मौजूद रहें।
     https://www.youtube.com/user/payameamn
     https://www.indiacare.in/p/sit.html
     Chat With us on whatsapp

     Admin and Founder 
    S.M.Masoom
    Cont:9452060283
    Next
    This is the most recent post.
    पुरानी पोस्ट
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: 350 वरिष्ठ मतदाताओं का हुआ सम्मान | Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top