728x90 AdSpace


  • Latest

    गुरुवार, 15 दिसंबर 2016

    विधायकों ,राज नेताओं को सोशल मीडिया और ब्लॉग की ताक़त का अंदाजा अब होने लगा है |

    विश्व भर में अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए आज सोशल मीडिया  का इस्तेमाल हर क्षेत्र में किया जा रहा है और इसी कारण यह अब राजनेताओं की पहली पसंद  बन चूका है । भारत वर्ष में इसका सफल प्रयोग पहली बार करने का श्रेय नरेंद्र मोदी जी को जाता है जिन्होंने २०१४ लोकसभा चुनाव में साबित कर दिया की मीडिया आम लोगों से प्रभावी ढंग से संवाद कायम करने का सशक्त माध्यम है।


    फेसबुक और ट्विटर पर सक्रिय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'सोशल मीडिया फॉर डिमॉक्रेसी' विषय पर कार्यशाला का उद्घाटन पहले ही कर चुके हैं , जिसमें विधायकों को फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस, यूट्यूब और वॉट्सऐप के बारे में तमाम जानकारियां दी गयीं थी । 

    आज तरक़्क़ी के दौर में हर इंसान  को इन सोशल मीडिया से जुड़ा होना चाहिए और फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस, यूट्यूब और ब्लॉग  इत्यादि के सही इस्तेमाल को जानने  की कोशिश करनी  चाहिए । जौनपुर जैसे छोटे शहर में भी आज मोबाइल के कारण युवा इन सोशल मीडिया से जुड़ चुके हैं लेकिन हर आयु के लोगों को इस से जुड़ने के लिए जागरूक करना आज  आवश्यक होता जा रहा है ।

    सोशल मीडिया ख़ास करके उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो व्यापार, राजनीति, समाज सेवा , मीडिया इत्यादि से जुड़े हुए हैं । मैंने  जौनपुर में भी इसकी उपयोगिता पे  लोगों को जागरूक किया और आशा करता हूँ अब बहुत ही जल्द राजनीति के खिलाडियों के भी अपने वेब पोर्टल होंगे  ।


    जौनपुर अज़ादारी का फेसबुक पेज 
    https://www.facebook.com/jaunpurazaadari
     हमारा जौनपुर का यू ट्यूब पेज
    https://www.youtube.com/user/payameamn
    ट्विटर प्रोफाइल 
    जौनपुर बाजार का फेसबुक पेज 
    https://www.facebook.com/jaunpurbazaar

    हमारा जौनपुर का आधिकारिक फेसबुक पेज 
    https://www.facebook.com/hamarajaunpur
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: विधायकों ,राज नेताओं को सोशल मीडिया और ब्लॉग की ताक़त का अंदाजा अब होने लगा है | Rating: 5 Reviewed By: एस एम् मासूम
    Scroll to Top