728x90 AdSpace


  • Latest

    शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2018

    हज़ारों की संख्या में परीक्षार्थियों क्यूँ छोड़ रहे हैं परीक्षा |

    जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में शुक्रवार को सात नकलची पकड़े गए। वहीं प्रथम पाली में हाईस्कूल अंग्रेजी विषय में 9786 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के समय अधिकांश केंद्रों पर न तो मजिस्ट्रेट पहुंच रहे और न ही सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की गई है।

     https://www.facebook.com/hamarajaunpur/यूपी बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल अंग्रेजी विषय में पंजीकृत 86535 परीक्षार्थियों में 9786 अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट संगीत गायन में 32, वादन में 67 छात्र अनुपस्थित रहे। स्वामी कृष्णा नंद इंटर कालेज बेलवार केंद्र पर केन्द्र व्यवस्थापक विनय कुमार पांडेय हाईस्कूल में एक छात्रा व इंटरमीडिएट में एक छात्र व दो छात्राओं को नकल सामग्री के साथ पकड़ा।

     रथम पाली में ही नागरिक इंटर कालेज जंघई केंद्र पर इंटरमीडिएट संगीत के द्वितीय पेपर में एक छात्र व हाईस्कूल के अंग्रेजी विषय में एक छात्र को स्थानीय उड़नदस्ते ने रंगे हाथ पकड़कर रिस्टीकेट किया। जेडी कार्यालय वाराणसी की लेखाधिकारी सांत्वना शुक्ला की टीम ने रामरुप सर्वोदय इंटर कालेज भवनाथपुर में नकल सामग्री के साथ एक परीक्षार्थी को पकड़ा।

    परीक्षा में चौथे दिन भी परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा छोड़ने का क्रम जारी रहा। प्रथम पाली की परीक्षा में पांच केंद्रों पर हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में 152 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी । इसी प्रकार इंटरमीडिएट प्रथम पाली संगीत की परीक्षा में 32 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट गणित की परीक्षा में चार केंद्रों से 27 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।




    जनता इंटर कालेज रतनूपुर केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक रजनी द्विवेदी व सहायक केंद्र व्यवस्थापक मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रथम पाली में सघन चे¨कग अभियान चलाया गया। आधार कार्ड से हुई जांच में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए 18 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए। विद्यालय प्रशासन ने तीन को बैठा लिया जबकि 15 पकड़े जाने के भय से भाग खड़े हुए। सख्ती से आक्रोशित लोगों ने विद्यालय गेट पर नारेबाजी किया। केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि 1155 परीक्षार्थी वाले इस केंद्र पर संत कीनाराम इंटर कालेज हरिहरपुर चंदवक के भी परीक्षार्थी शामिल हैं। वहां के प्रधानाचार्य ने अधिकांश प्रवेश पत्र पर नवीन फोटो लगाकर प्रमाणित किया है। पंजीकरण, प्रवेश पत्र, माता-पिता के नाम, जन्मतिथि कूटरचित मिल रहा है। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड से मिलान की बात करने पर उम्र दराज परीक्षार्थी हंगामा पर उतारू हो गए।उन्होंने बताया कि कड़ाई के चलते अब तक हाईस्कूल के 208 और इंटरमीडिएट के 115 परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ चुके हैं।



     Chat With us on whatsapp
     Admin and Founder 
    S.M.Masoom
    Cont:9452060283
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: हज़ारों की संख्या में परीक्षार्थियों क्यूँ छोड़ रहे हैं परीक्षा | Rating: 5 Reviewed By: M.MAsum Syed
    Scroll to Top