728x90 AdSpace


  • Latest

    बुधवार, 5 मार्च 2014

    लाइन बाजार स्थित आईएमए भवन पर 10 से 2 बजे तक मरीज देखेंगे चिकित्सक- कानपुर के मेडिकल छात्र-छात्राओं की पिटाई प्रकरण |

    कानपुर के मेडिकल छात्र-छात्राओं की पिटाई एवं शिक्षकों के साथ दुव्र्यवहार को लेकर बेमियादी हड़ताल पर रहने वाले जनपद के चिकित्सकों ने बुधवार को नगर के लाइन बाजार स्थित आईएमए भवन पर बैठक किया जहां मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुये सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया कि प्रातः 10 से दोपहर 2 बजे तक आईएमए भवन में इमरजेंसी मरीजों को निःशुल्क देखा जायेगा। इसके बाद यदि अपने अस्पतालों में चिकित्सक मरीज देखेंगे तो वह भी निःशुल्क देखेंगे।



    जौनपुर। कानपुर मेडिकल कालेज में गत दिवस पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक छात्र--छात्रों सहित शिक्षकों के साथ दुव्र्यवहार करने एवं पिटाई किये जाने का मामला निरन्तर तूल पकड़ता जा रहा है। बीते रविवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने वाले चिकित्सकों का एक विशाल समूह मंगलवार को इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले कलेक्टेªट पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मेडिकल छात्र-छात्राओं व शिक्षकों की पिटाई करने वाले सपा विधायक इरफान सोलंकी की गिरफ्तारी, कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का सस्पेंशन एवं पकड़े गये मेडिकल छात्रों की रिहाई की मांग लिये चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपते हुये कहा कि मांग पूरी न होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

    जौनपुर। केमिस्ट्स एण्ड ड्रगिस्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में जहांगीराबाद में हुई जहां उपस्थित सभी ने कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज में पुलिस द्वारा मेडिकल छात्र-छात्राओं की बर्बरतापूर्वक पिटाई एवं शिक्षकों के साथ दुव्र्यवहार किये जाने की निंदा किया। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा कि इस कृत्य की जितनी भी निंदा की जाय, कम है। देश के स्वास्थ्य की रक्षा के भविष्य मेडिकल छात्र-छात्राओं एवं उनके गुरूओं को बर्बरतापूर्वक तरीके से कमरों में घुसकर पुलिस द्वारा पीटा जाना कहीं से भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इस कृत्य की निंदा करते हुये इस प्रकरण पर उत्तर प्रदेश इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन का समर्थन करते हैं। छात्र@छात्राओं व शिक्षकों को मुक्त कराने एवं उन पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने सहित अन्य मांगों को यदि पूरा नहीं किया गया तो दवा व्यवसायी भी सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेंगे।



    जौनपुर। कानपुर में मेडिकल कालेज के छात्रो के साथ हुई मारपीट के विरोध में जौनपुर के प्राइवेट डॉक्टर आज कैण्डिल मार्च निकालकर यूपी सरकार के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकली। चिकित्सको का यह जुलुस नगर के बीआरपी इण्टर कालेज के मैदान से निकलकर जेसीज चौराहा , ओलन्दगंज शाही पुल कोतवाली चौराहा होते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर समाप्त हुआ।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: लाइन बाजार स्थित आईएमए भवन पर 10 से 2 बजे तक मरीज देखेंगे चिकित्सक- कानपुर के मेडिकल छात्र-छात्राओं की पिटाई प्रकरण | Rating: 5 Reviewed By: एस एम् मासूम
    Scroll to Top