728x90 AdSpace


  • Latest

    शनिवार, 2 जुलाई 2011

    अब तीन पालियों में होगी पूर्वाचंल विष्वविद्यालय की परीक्षा

    
    वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विष्वविद्यालय जौनपुर इस वर्ष से तीन पालियों में वार्षिक परीक्षा करायेगी। विष्वविद्यालय का मानना है कि तीन पालियों में परीक्षा कराने से समय से रिजर्ट आयेगा और सेषन भी नियमित हो जायेगा। इसके अलावा पठन पाठन का समय बढ़ाने के लिए अनावष्यक छुटियों में भी खत्म कर दी जायेगी। इस बार से पूरे प्रदेष के विष्वविद्यालयों के बीए और बीएसी के छात्र का एक ही सेल्वेस वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विष्वविद्यालय की स्थापना 2 अक्टुबर 1987 को हुआ था। स्थापना काल से पूर्वाचंल के दस जनपदों के 400 से अधिक कालेजों के करीब 5 लाख छात्रों का बोझ इसके कंधों पर आ गया। जिसके चलते हमेषा से पठन पाठन से लेकर परीक्षा परीणाम तक में तमाम खमियां आने लगी। जिसके चलते षिक्षा के गुणवक्ता पर सवाल उठने लगा और सेषन भी लेट होने लगा। इन दुषवारियों को दूर करने के लिए नये कुलपति ने इस सत्र में तीन पालियों में परीक्षा कराने का निर्णय लिया हैं। और साथ ही षिक्षा की गुणवक्ता में सुधार लाने के लिए अनावष्यक छुटियों में कटौती करने जा रही हैं।

    कुलपति वीबीएस पूर्वाचंल विष्वविद्यालय जौनपुर कुलपति प्रो0 डाॅ सुन्दर लाल ने बताया कि इससे षिक्षा की गुणावक्ता में सुधार आयेगा और सत्र नियमित भी हो जायेगा।

    इस बार से पूरे प्रदेष के विष्वविद्यालयों के बीए और बीएसी के छात्र का एक ही सेल्वेस

    कुलपति का तीन पालियों में परीक्षा कराने और छुटियों में कटौती करने का फरमान भले ही षिक्षकों को नागवार लगे लेकिन इससे छात्रो को भविष्य उज्जवल होने के संकेत हैं।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    हमारा जौनपुर में आपके सुझाव का स्वागत है | सुझाव दे के अपने वतन जौनपुर को विश्वपटल पे उसका सही स्थान दिलाने में हमारी मदद करें |
    संचालक
    एस एम् मासूम

    Item Reviewed: अब तीन पालियों में होगी पूर्वाचंल विष्वविद्यालय की परीक्षा Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top